Last Updated:

contact

DDA के फ्लैट्स के लिए आवेदन आज शुरू!

PDFPrintE-mail

नई दिल्ली।। दिल्ली विकास प्राधिकरण के 25 हजार फ्लैट्स के लिये आज से आवेदन शुरो हो गये हैं। फ्लैट्स के ड्रॉ का फार्म आज यानी 1 सितम्बर से लेकर 9 अक्तूबर तक भरा जा सकता है। फ्लैट आवेदन के लिये 13 निजी और सरकारी बैंक के माध्यम से ऑनलाइन फ़ार्म भरने की सुविधा भी दी जा रही है। फ्लैट आवेदन के लिये महत्वपूर्ण ये है कि यदि किसी के नाम में पहले से ही दिल्ली में कोई घर या प्लॉट है वो फ्लैट के लिये आवेदन नहीं कर सकते हैं।

दो साल पहले तैयार हुए दिल्ली विकास प्राधिकरण के 25 हज़ार फ्लैट्स के ड्रॉ का फार्म सोमवार से मिलना शुरू शुरू हो गया है। इनमें से सबसे ज़्यादा 22 हज़ार 600 फ्लैट्स एलआईजी हैं। लेकिन, एचआईजी, एमआईजी और कमज़ोर तबके के फ्लैट्स भी इस योजना में शामिल हैं।

हालांकि, पहले डीडीए फ्लैट्स के ड्रॉ में दिल्ली वालों को रिज़र्वेशन देने की बात कही गई थी। लेकिन दिल्लीवाला किसे माना जाए, इस पर सहमति नहीं बन सकी।

इस ड्रॉ में करीब 15 लाख लोग शामिल हो सकते हैं। फॉर्म के साथ एक लाख रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस भी जमा होगी। इन फ्लैट्स का ड्रॉ दिसंबर के पहले सप्ताह तक निकलने की उम्मीद है। अब डीडीए यह सुनिश्चित कर रहा है कि ड्रॉ में पारदर्शिता बरती जाए।

डीडीए के मेंबर जीतेंद्र कोचर ने बताया कि इस बार ड्रॉ कंप्यूटर से निकाले जाएंगे। साथ ही कई कैमरे लगाए गए हैं।

डीडीए के फ्लैट्स की कीमत आठ लाख से लेकर सवा करोड़ रु तक है। यह फ्लैट्स रोहिणी, द्वारका, नरेला, मुखर्जीनगर, जसोला जैसे इलाकों में बने हैं।

Add comment


Security code
Refresh

Vedio Gallary

You need Flash player 6+ and JavaScript enabled to view this video.
Title: Subhash Singh
Playlist: 0 | 1